Porsche 718 GT4 RS इंडिया कल फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स में डेब्यू करेगी

2023-01-24 05:02:02

 

Porsche 718 GT4 RS India debut at Festival of Dreams

 

Porsche 718 GT4 RS इंडिया कल फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स में डेब्यू करेगी

कल भारत में होने वाले 'फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स' इवेंट में पोर्श 718 केमैन जीटी4 आरएस अपनी शुरुआत करने जा रहे है। इस कार्यक्रम में जर्मन स्पोर्ट्सकार ब्रांड के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया जाएगा और देश में इसके संपूर्ण उत्पाद अभियान को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ- साथ, मई 2022 में देश में लॉन्च होने के बाद पोर्श 718 केमैन जीटी4 आरएस को भौतिक रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। पोर्श 718 केमैन जीटी4 आरएस वर्तमान में वाहन निर्माता की 718 उत्पाद श्रृंखला में रेंज-टॉपर है, जिसकी कीमत ₹2.54 करोड़ (एक्स-शोरूम) है।

Honda Activa 6G H स्मार्ट वेरिएंट को आज ₹74000 से अधिक में लॉन्च किया गया

 

 

Porsche 718 Cayman GT4 RS Engine

केवल केमैन कूप की आड़ में उपलब्ध, कार को 4.0-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन से शक्ति मिलती है, जो 500 hp की चरम शक्ति का मंथन करने में सक्षम है। पोर्शे का दावा है कि यह कूपे 3.4 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 315 किलोमीटर प्रति घंटा है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इंजन को सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

भारत में 2023 Toyota Land Cruiser 300 की पहले ग्राहक को हुई डिलीवर

Porsche 718 Cayman GT4 RS Design

पोर्श 718 केमैन जीटी4 आरएस एक झपट्टा मारने वाली और आकर्षक डिजाइन के साथ आती है। इसमें नए एयर वेंट्स, एक एडजस्टेबल फ्रंट डिफ्यूज़र, एक स्वान-नेक्ड रियर विंग आदि जैसे डिज़ाइन तत्व और सुविधाएँ मिलती हैं। कार मानक 718 केमैन की तुलना में फिर से काम किए गए निलंबन सेटअप के लिए 30 मिमी कम सवारी ऊंचाई के साथ आती है। पोर्श का दावा है कि इंजन में बेहतर एयरफ्लो के लिए रियर क्वार्टर ग्लास की अदला-बदली की गई है, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर निकास नोट हैं। वायुगतिकीय परिवर्तनों के अलावा, पोर्श ने जीटी4 आरएस को बोनट और फ्रंट विंग्स के लिए कार्बन-फाइबर प्रबलित प्लास्टिक और साथ ही हल्का रियर विंडशील्ड जैसे तत्वों का उपयोग करके हल्का बनाया है।

हीरो जूम स्कूटर भारत में जल्द ही लॉन्च होगा -30 जनवरी को उठेगा पर्दा

 

 

Festivals of Dreams 'फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स' इवेंट

'फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स' के बारे में बात करे तो, इस कार्यक्रम में पोर्श इंडिया का पूरा पोर्टफोलियो होगा, जिसमें  718 और 911 मॉडल, Macan, Cayenne and Cayenne Coupe SUVs, और Taycan EV और Panamera sedan जैसे मॉडल शामिल हैं। इसके सिवा, पोर्श द्वारा कुछ विशेष कारों का प्रदर्शन करने की भी संभावना है, और हाल ही में शुरू की गई पोर्श स्वीकृत पूर्व-स्वामित्व वाली कार खरीदने के कार्यक्रम के कुछ मॉडल।

थार को टक्कर दे रही मारुति जिम्नी, 10 दिनों में करीब 10,000 बुकिंग

इसके अलावा, एक पोर्श एक्सक्लूसिव मैन्युफैक्चर ज़ोन, पोर्श लाइफस्टाइल सेक्शन और पोर्श सोल गैराज होगा, जो उत्साही लोगों को कलेक्टर के सामान, सामान और कार देखभाल उत्पादों को खरीदने की अनुमति देगा, वाहन निर्माता ने दावा किया।

हुंडई ग्रैंड i10 NIOS फेसलिफ्ट 5.69 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

wheels42.com की इकाई द्वारा ऊपर दिए Porsche 718 GT4 RS इंडिया कल फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स में डेब्यू करेगी, के विवरण से आपको संतुष्ट मिलेगी। नवीनतम ऑटो समाचार के लिए आप हमारे YouTube Channel को सब्सक्राइब करें।

Latest Articles / News