Auto Expo 2023: First Electric Jeep for Indian Army- Charge in 30 Minutes

2023-01-14 02:20:12

 

Auto Expo 2023: First Electric Jeep for Indian Army- Charge in 30 Minutes

इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप पेश की गयी Auto Expo 2023 में जो 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने- जानिए क्या क्या खासियत है

Auto Expo 2023 जो ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहा है उसमे सभी कंपनियों ने एक से बढ़कर एक दमदार वाहन पेश किए है। और उन्ही कंपनियों में से एक कंपनी जिसका नाम है प्रावेग ने सेना और वन विभाग की मांग पर अपनी पहली और दमदार इलेक्ट्रिक जीप लॉन्च की है जो 30 मिनट में चार्ज होकर छुड़ाएगी दुश्मनों के पसीने| यह जीप सड़क के साथ-साथ पानी और पहाड़ पर भी दौड़ेगी। कंपनी ने ये भी बताया है की इसका माइलेज भी दमदार है। इस इलेक्ट्रिक जीप की| कंपनी ने बताया की इस इलेक्ट्रिक जीप की बॉडी बहुत मजबूत बनाई गई है, जिससे पत्थर गिरने पर भी गाड़ी में कोई नुकसान नहीं हो सकता।

Automakers Participants Lists of Auto Expo 2023

30 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज होगी

इंडियन आर्मी के लिए पहली इलेक्ट्रिक जीप जो Auto Expo 2023 पेश की गयी, कंपनी प्रावेग ने जीप का नाम 'वीर' दिया है। यह जीप 30 मिनट में चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

प्रावेग कंपनी द्वारा इसकी छत पर सीसीटीवी कैमरा भी लगवाया गया है जिसकी सहायता से आगे होने वाली गतिविधि को अंदर लगी डिस्प्ले पर देखा जा सकता है। पुलिस ने यह दावा किया है की 30 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

Auto Expo 2023 Entry Open For General Public

पानी और पहाड़ों पर भी चलेगी

प्रावेग कंपनी ने ये कहा है की इस इलेक्ट्रिक जीप में कई खासियत दी गई है जैसे की यह इलेक्ट्रिक जीप सड़क के साथ-साथ करीब एक मीटर गहरे पानी और ऊंचे नीचे पहाड़ों में आसानी से चल सकती है। इसका इस्तेमाल नेशनल पार्क और अन्य जंगल सफारी में भी किया जा सकता है।

छत पर लगे कैमरे की सहायता से आगे आने वाले जंगली जानवरों को देखकर पहले ही पता चल जाएगा। और अब सेना के साथ साथ वन विभाग ने भी इस जीप की मांग की है।

Auto Expo 2023 Get Entry in Rs 500

हम आशा करते है कि आप wheels42.com की इकाई द्वारा ऊपर दिए गए Auto Expo 2023: First Electric Jeep for Indian Army- Charge in 30 Minutes के विवरण से संतुष्ट होंगे। नवीनतम ऑटो समाचार के लिए हमारे YouTube channel को सब्सक्राइब करें।

Latest Articles / News