200 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया ऑटो एक्सपो 2023 में, हैरान रह जायेंगे विशेषताए जानकार

2023-01-19 05:00:00

 

Ultraviolette F99 Electric bike introduced in Auto Expo 2023

200 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया ऑटो एक्सपो 2023 में, हैरान रह जायेंगे विशेषताए जानकार

ऑटो एक्सपो 2023 में कई गाड़ियां को पेश किया गया जिनकी कीमत से लेकर विशेषताए सभी जानकारी दी है| इस साल 3 सालों के अंतराल में एशिया का ये सबसे बड़ा ऑटो एक्सपो 2023 जिसे गाड़ियों का मेला कहा जाता है, आयोजित हुआ|और इस साल कुछ अलग भी हुआ ऑटो एक्सपो2023  में वो हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियां। काफी सारी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक बाइक्स की कमाल की विशेषताए बताई और इसी के साथ आज हम आपको इस आर्टिकल की सहायता से इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताएंगे जो 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम हो सकती है। हैरान रह जायेंगे आप फीचर्स जानकार|

Yamaha का ये सस्ता स्कूटर हुआ लांच, Honda Activa को दी टक्कर!

Ultraviolette F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म का अनावरण किया गया|

इस कंपनी का नाम है अल्ट्रावॉयलेट। अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में नए F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म के अनावरण के साथ हाई-स्पीड रेसिंग में प्रवेश की घोषणा की। अल्ट्रावॉयलेट F99 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अधिक भारी लगती है, और सभी को ध्यान में रखते हुए अधिकतम शक्ति का उत्पादन करने के लिए इसे फिर से तैयार किया गया है। F99 भारत की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरस्पोर्ट ओरिएंटेड मशीन है और यहां वह सब जानकारी है जो आपको Ultraviolette F99 Factory Racing Platform के बारे में जानने की जरूरत है।

6 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे Auto Expo 2023 में: जानिए क्यूँ फीका रहा ऑटो एक्सपो

F99 की विशेषताए

120V आर्किटेक्चर की विशेषता, अल्ट्रावॉयलेट F99 Electric मोटरसाइकिल पर 65 बीएचपी की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करने के लिए भारी काम किया गया है और इसकी अधिकतम गति 200  किमी प्रति घंटा है। पावर की मदद से ही इस बाइक की स्पीड अधिक हो सकती है।  ब्रांड ने अभी तक बाइक के त्वरण समय का खुलासा नहीं किया है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि अल्ट्रावॉयलेट F77 Recon की तुलना में Ultraviolette F99 तेज होगा।

भारत में महिंद्रा XUV400 EV को 15.99 लाख में लॉन्च किया- जानिए मूल्य, सुविधाएँ

F99 बाइक से F77 बाइक से कितनी अलग हैजानिये

अगर F99 बाइक की तुलना F77 से करे तो इसमें काफी सारे बदलाव किए गए हैं। Ultraviolette F99 Electric bike में राइडिंग एर्गोनॉमिक्स, फोकस्ड राइडिंग पोजीशन में बदलाव के लिए एडजस्टेबल रियर-सेट फुट पेज और स्लिमर और स्टिफर सीट मिलती है।

F99 बाइक में एक बड़ी ख़ास बात यह है कि ये वजन को कम करने में मदद करती है। बाइक की बॉडी पैनल कार्बन फाइबर से बनी हुई हैं। बॉडी वर्क पर विंगलेट को ऐड किया गया है ताकि हवा के प्रभाव को कम कर सके| इनके सिवा, ब्रेम्बो मास्टर सिलेंडर और पिरेली सुपरकोर्सा टायर के साथ एक ट्वीक्ड ब्रेकिंग सिस्टम भी जोड़ा गया है, जो रेसट्रैक पर F77 की तुलना में अधिक पकड़ प्रदान करते हैं।

Top 10 SUVs showcased At Auto Expo 2023

F77 की कीमत

तो अब बात करेंगे F77 की कीमत की तो बाइक F77 के कीमत की शुरुआत 3.8 लाख रुपये से होती है। वहीं दूसरी तरफ F99 बाइक की कीमत की बात करे तो उसकी अभी कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है।

जानिये कौन- कौन सी बड़ी हस्तियाँ पहुंची गाड़ियों के मेले के आंठवे दिन

200 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया ऑटो एक्सपो 2023 में, हैरान रह जायेंगे फीचर्स जानकार, के बारे में ऊपर दिए गए विवरण आपकी मदद कर सकते हैं। उम्मीद है कि Wheels42.com की टीम द्वारा यहां दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे| नवीनतम ऑटो समाचारों के लिए, आप हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Latest Articles / News